Entertainment, Featured

भारत में सबसे लोकप्रिय ऑनलाइन कैसीनो गेम

qqq222

ऑनलाइन गैम्बलिंग को इन्टरनेट ने काफी  आसानी बना दिया हैं। इसी कारण से   ऑनलाइन कैसिनो को हर जगह लोकप्रिय बनाया है, और भारतीय ऑनलाइन कैसीनो का मजा ले रहे हैं। ऑनलाइन कैसीनो गेम काफी प्रचलित हैं, ज्यादतर लोग इन गेम्स से परिचित हैं। काफी लोग ऑनलाइन स्लॉट, पोकर, और ब्लैकजैक, जैकपॉट जैसे अन्य कैसिनो गेम्स खेलना पसंद करते हैं। कैसिनो गेम को डाउनलोड करने के लिए हम एक लीगल साइट या ऐप का चुनाव करने की आवश्यकता पड़ती हैं।

वही आप ऑनलाइन गेम खेलने के साथ लाइव कैसीनो भी खेल सकते हैं, जो एक बहुत अच्छा अनुभव देता हैं। हर ऑनलाइन कैसिनो गेम के नियम अलग होते हैं। अगर आप भी एक अच्छा और सबसे लोकप्रिय कैसिनो गेम की तलाश में हैं तो चलिए आपको बताते हैं कि कौन से कैसीनों सबसे अच्छे हैं। इन कैसीनों गेम्स को आप अपने फोन में ऑनलाइन खेल सकते हैं, और इनके नियम समान होते हैं।
 

ब्लैकजेक 

ब्लैकजेक कार्ड गेम है जो दुनिया भर के कैसीनो में पोकर के रूप में लोकप्रिय है। यह खेल एक सबसे अच्छे कैसिनो गेम में से एक हैं। खेल कैसीनो बैंकिंग खेलों के परिवार से लिया गया है और इसे ट्वेंटी-वन के रूप में भी जाना जाता है। ऐसा क्या है जो इस कार्ड गेम को एक ही समय में रोमांचक और रोमांचकारी बनाता है? ठीक है, अधिकांश गेम आपको अन्य खिलाड़ियों के खिलाफ खड़ा करते हैं, लेकिन यह थोड़ा  अलग है। जब आप ऑनलाइन या कैसीनो में  खेलते हैं, तो आप खिलाड़ियों के बजाय डीलर के खिलाफ होते हैं। सभी खिलाड़ी इस तुलना कार्ड गेम में डीलर को हराने के लिए खेलते हैं।

ब्लैकजैक एक सिंगल-डेक गेम है, जिसे आमतौर पर 2 कार्ड्स के मानक डेक के साथ खेला जाता है। हालांकि, कैसीनो अक्सर कई डेक को एक साथ मिलाते हैं। खेल में प्रत्येक खिलाड़ी का उद्देश्य संख्या को पार किए बिना 21 या उसके करीब की गिनती प्राप्त करके डीलर को हराना है।

ब्लैकजैक खेलना सीखना बहुत मुश्किल नहीं है। मूल रूप से, यह एक सरल खेल है जिसमें 21 या उसके करीब की संख्या तक पहुंचने के लिए कार्ड के मूल्यों को जोड़ने का प्राथमिक गणित कौशल शामिल है। उस मामले के लिए, प्रत्येक फेस कार्ड 10 के लायक है, इक्के 1 या 11 के लायक हैं (खिलाड़ी को तय करने के लिए), और अन्य कार्ड उनके अंकित मूल्य के लायक हैं।

रूलैट 

रूलैट एक कैसीनो खेल है, जहां एक छोटी सी गेंद एक पहिये के चारों ओर लुढ़कती है और लोग शर्त लगाते हैं कि वह किस नंबर पर उतरेगी। भाग्यशाली 7 जाओ! एक कैसीनो के बाहर, रूले एक अनावश्यक रूप से खतरनाक जुआ का उल्लेख कर सकता है।

रूलेट में जीतने के लिए किसी कौशल की आवश्यकता नहीं है – बस ढेर सारा भाग्य। व्हील को ही रूले व्हील कहा जाता है। खेल का आविष्कार अठारहवीं शताब्दी के फ्रांस में हुआ था, और आप अभी भी इसे दुनिया भर के कैसीनो में खेल सकते। 

तीन पत्ती 

तीन पत्ती ( तीन पत्ती , जिसका अंग्रेजी में अर्थ है 'तीन पत्ते') एक जुआ ताश का खेल है जिसकी शुरुआत भारतीय उपमहाद्वीप में हुई थी और यह पूरे दक्षिण एशिया में लोकप्रिय है । यह पोकर के प्रभाव के साथ थ्री-कार्ड ब्रैग के अंग्रेजी खेल में उत्पन्न हुआ। इसे कुछ क्षेत्रों में फ्लश या फ्लैश भी कहा जाता है। 

तीनपत्ती एक भारतीय मूल का कार्ड गेम है। इस खेल का उद्देश्य हाथ की रैंकिंग के अनुसार सर्वश्रेष्ठ 3 कार्ड हाथ बनाना है और आपके जीतने के लिए तसलीम से पहले पॉट (पुरस्कार पूल) को अधिकतम करना है। इस खेल में एक मानक 52-कार्ड पैक (जोकर के बिना) का उपयोग किया जाता है। 

खेल 'बूट' से शुरू होता है, जो खिलाड़ियों से एकत्र की गई राशि है, जो कि सहमत न्यूनतम हिस्सेदारी है। यह पैसा टेबल के केंद्र में रखा गया है और जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ेगा यह बढ़ता जाएगा। डीलर कार्ड को वामावर्त डील करता है, प्रत्येक खिलाड़ी को 3 कार्ड प्राप्त होते हैं। इस आपको जोड़े बनाने की आवश्यकता पड़ती हैं।

पोकर 

पोकर गेम एक लोकप्रिय कैसीनो गेम हैं, इसके कुछ अलग नियम होते हैं। बुनियादी पोकर खेलना सीखना उतना कठिन नहीं है जितना कि बहुत से लोग सोचते हैं। आमतौर पर दो प्रकार होते हैं: स्टड पोकर और ड्रा पोकर। इन खेलों के नियम लगभग समान हैं और दोनों को यहाँ प्रस्तुत किया गया है। अलग अलग मैचिंग कार्ड बनाने होते हैं।

स्टड पोकर में, प्रत्येक खिलाड़ी को पांच कार्ड (या कुछ गेम के लिए सात) बांटे जाते हैं। खिलाड़ी तब अपने हाथों की सापेक्ष शक्ति का आकलन करते हैं और उसी के अनुसार चिप्स को दांव पर लगाते हैं। सबसे अधिक चिप्स की बोली लगाने वाला खिलाड़ी तब तक जीतता है जब तक कि कोई अन्य खिलाड़ी की शर्त का मिलान करने के लिए तैयार न हो। उस परिदृश्य में, शेष दो (या अधिक) खिलाड़ी अपने कार्ड दिखाएंगे। सबसे अच्छा हाथ सभी चिप्स जीतता है।